खाना-खाने के बाद कितना सही है पति पत्नी का हमबिस्तर होना, पति-पत्नी को जरुर यह जानकारी होनी चाहिए

शादी के बाद पति-पत्नी एक ही गाड़ी के दो पहिये बन जाते है, जिनपर पूरी जिंदगी चलनी होती है. शादी के बाद व्यक्ति के लिए आने वाला जीवन बहुत कठिन एंव सुखदाई होता है. हमारे यहाँ कहावत है की ‘शादी का लड्डू जो खाये वो भी पछताए और जो ना खाए वो भी पछताए’ और यह बात शादी होने के बाद हर मर्द जान लेता है पर एक बात तो सत्य है की कोई भी पति अपनी पत्नी के बैगेर नहीं रह सकता है और ना ही पत्नी अपने पति के बैगैर नहीं रह सकती है.

Husband wife must know things –

वैसे अगर शादी के बाद के दिनों की बात करूं तो आपको यह समझ जाना चाहिए की पति और पत्नी के बिच सही तालमेल होना बहुत जरूरी है, एक दुसरे को समझना जरूरी है अगर हम अपने पार्टनर को समझ नहीं पाते है तो शायद हमारी जिंदगी बहुत मुश्किल होने वाली है. तो आज शादी से जुड़ी कुछ बातें शेयर करने वाले है जो हर एक पति एंव पत्नी को ध्यान रखना चाहिए.

पत्नी को देना चाहिए पति को टाइम –

शादी के शुरूआती दिनों में तो दोनों पार्टनर के बिच लगाव इतना होता है की वो एक पल भी एक दुसरे से दूर नही रह पाते हैं. इतना ही नहीं उन दोनों के बिच प्यार हमेशा बढ़ता ही रहता है पर शादी के कुछ साल बाद यानि बच्चों के बाद दोनों आपस में वक्त नहीं दे पाते हैं. बस प्यार खाने तक ही सिमित रहता है, खाना खाते ही सोने की तैयारी रहती है ना की रोमांस की, पर शादी के शुरुआती दिनों में हमेशा एनेर्जी एंव प्यार बना रहता है पर समय के साथ पत्नी के बहाने एंव पति का ऑफिस दोनों को अलग सा कर देता है.

 

दोनों में रोमांस जिन्दा होना चाहिए –

कुछ लोगों का मानना है की प्यार सिर्फ बिस्तर पर होना चाहिए तो मैं कहूँगा की बिलकुल गलत हो तुम रोमांस जिन्दा होना चाहिए क्योंकि जहां रोमांस होता है वहां प्यार हमेशा जवान रहता है और चाहे वो बिस्तर पर हो या फिर कहीं पर भी, ऐसे में अगर आपका जीवन बोर होता जा रहा है तो आप अपने अंदर रोमांस को जिंदा कीजिये और बाद में देखना आपका प्यार कौनसे परवान चढ़ता है.

बहाने बनाना छोड़ दीजियें –

अगर आप महिला है और यह आर्टिकल पढ़ रहती है तो मैं आपको बता देता हूँ की आपके बहाने आपके पति को बहुत दूर लेजा रहे हैं. खाने के बाद सोना ही सबकुछ नहीं है, बच्चो के बाद उनके पिता को भी सुलाना आपका हक है पर आज बहुत सी महिलाएं बहाने बनाकर अपने पति को मानो रद्दी टोकरी में डाल देती है. अगर आप जितना टाइम अपने मोबाइल को दे रही हो उतना अपने पति को देदो तो आपका पति आपकी हमेशा क्द्र करेगा वरना वो भी किसी पड़ोसन के पीछे पागल हो जायेगा. तो आप जरुर अपनी आदते सुधारे.

 

थकान होती सबको है जनाब –

बहुत से लोग एक दुसरे से इसलिए दूर हो जाते हैं क्योंकि वह अपने काम से ही थक जाते है और बाद में उनके अंदर इतनी एनर्जी नहीं रहती की वह अपने पार्टनर को समय दे पाए ऐसे में दोनों में दूरियां बढने लगती है और एक समय ऐसा आता है की वह दोनों ही एक दुसरे को समय नहीं दे पाते हैं. बाद में उनका रिश्ता एक ऐसे मोड़ पर आ जाता है जहाँ सिर्फ से@स तो होता है पर रोमांस कहीं गायब हो जाता है और दोनों का रिश्ता सिर्फ बिस्तर तक होता है. ऐसे में पति और पत्नी दोनों को समझना चाहिए और अपने पार्टनर को पूरा समय देना चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *